निर्भया केस: दोषियों को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ जेल के लिए रवाना

निर्भया केस: दोषियों को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ जेल के लिए रवाना

मेरठ। निर्भया के हत्यारों को फांसी पर लटकाने के लिए पवन जल्लाद गुरुवार सुबह पूरी तैयारी और सुरक्षा के बीच तिहाड के लिए रवाना हो गया। पवन को दिल्ली पुलिस अपनी सुरक्षा में मेरठ से लेकर चली गई है। इससे पहले जेल प्रशासन ने कागजी कार्रवाई पूरी की। पवन को बुधवार रात से ही किसी से नहीं मिलने दिया गया। गुरूवार से लेकर फांसी देने के दिन तक पवन तिहाड में ही रहेगा।
       उधर, निर्भया के हत्यारों की फांसी टालने के लिए उनकी वकील कानूनी दांव-पेचों का सहारा ले रहे हैं। लेकिन उन्हें सूली पर लटकाने की तैयारियां भी जोरों पर हैं। तिहाड और पवन अपनी तैयारियां पूरी कर चुके हैं। एक तरफ जहां निर्भया के दोषी सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर रहम की आस में दिन गुजार रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर तिहाड़ जेल प्रशासन मेरठ के जल्लाद पवन के रूकने के पूरे इंतजाम कर चुका है।
       गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को चार दोषियों में से एक मुकेश की याचिका पर फैसला आ गया। जिसमें कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया। यदि शुक्रवार तक पूरी हुई कानूनी प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होता है तो आगामी 1 फरवरी को सुबह 6 बजे चारों आरोपियों को फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। इस बाबत जेल अधीक्षक बीपी पांडे ने बताया कि गुरुवार सुबह पवन को मेरठ से तिहाड़ जेल ले जाया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर यह नहीं बताया जा सकता है कि पवन को कहां रखा जाएगा। उन्होंने सुरक्षा कारणों से यह भी बताने से मना कर दिया कि पवन जल्लाद को दिल्ली किस रास्ते से ले जाया जाएगा।